News & Circulars
उदय प्रभा त्रैमासिक वार्तापत्र, हिंदी विभाग
Uploaded On : 12 August, 2022
प्राकृत भाषा का विकास निरन्तर गतिशील रहेगा - प्रो. आई. वी. त्रिवेदी
Uploaded On : 03 August, 2022
Advt of Six Week Certificate Course in Yoga
Uploaded On : 28 April, 2022
पर्यटन एवं होटल प्रबंधन प्रोग्राम , मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के द्वारा अंतरराष्ट्रीय पर्यटन दिवस , 2021 का भव्य आयोजन
Uploaded On : 24 September, 2021
सुविवि- पीएचडी प्रवेश परीक्षा (रीट) 21 नवंबर को, 30 सितंबर तक भरे जा सकेंगे फॉर्म
Uploaded On : 19 September, 2021
कुलपति ने किया टीकाकरण शिविर का निरीक्षण
Uploaded On : 17 September, 2021
कुलपति ने किया सभी विभागाध्यक्षों को संबोधित
Uploaded On : 17 September, 2021
सुविवि- इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में इसी सत्र से होंगे प्रवेश
Uploaded On : 17 September, 2021
MLSU: Vice-Chancellor suddenly arrived Cafeteria for inspection
Uploaded On : 15 September, 2021
Inauguration of mega vaccination camp under the joint aegis of Mohanlal Sukhadia University Care India and Department of Medical and Health
Uploaded On : 15 September, 2021

सुविवि: पीएचडी कोर्स वर्क का समापन

Uploaded On : 10 September, 2021

शोधार्थी नवाचार से युक्त शोध के जरिए समाज राष्ट्र और शिक्षा जगत को नई दिशा दें- कुलपति प्रो सिंह
उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने नए सत्र के शोधार्थियों को अनुशासन, एकाग्रता और धीरज का पाठ पढाया। प्रो सिंह मंगलवार को स्वर्ण जयंती अतिथि गृह के बप्पा रावल सभागार में पीएचडी कोर्स वर्क के समापन अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। प्रो सिंह ने कहा कि शोध छात्र समाज की धरोहर होते हैं। किसी भी क्षेत्र में नवाचार से युक्त शोध के जरिए समाज राष्ट्र और शिक्षा जगत को नई दिशा देते हैं। उन्होंने कहा कि अच्छे चरित्र और सच्ची लगन के साथ इस शोध कार्य प्रस्तुत करें जो लोक कल्याण के उपयोगी हो। प्रो सिंह ने कहा कि एक अच्छे शोधार्थी के लक्षण हैं कि वह सरल,सहज और सूक्ष्म दृष्टि वाला हो। शोधार्थी भविष्य का शिक्षक होता है इसलिए उसे सामाजिक अनुशासन के जरिए अपना काम करना चाहिए। प्रोफेसर सिंह ने शोधार्थियों को आश्वासन दिया कि राजस्थान से बाहर किसी भी विश्वविद्यालय में यदि शोध कार्य से जाना हुआ तो वह उनके आवास की व्यवस्था मैं मदद करेंगे।
इस अवसर पर डीन पीजी स्टडीज प्रो एमएस राठौड़ ने बताया कि कोरोना काल में पांच फैकल्टीज का कोर्स वर्क ऑनलाइन किया गया था। उसी क्रम में 1 सप्ताह की ऑफलाइन क्लासेस आज समाप्त हुई। इसमें कुल 581 विद्यार्थियों ने भाग लिया।
इस अवसर पर सामाजिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय के अधिष्ठाता प्रो सीआर सुथार ने कार्यक्रम के शुरू में सभी का स्वागत किया। इस अवसर पर विज्ञान महाविद्यालय के अधिष्ठाता प्रो घनश्याम सिंह राठौड़, विधि महाविद्यालय की अधिष्ठाता डॉ राजश्री चौधरी, मानविकी के कोर्स वर्क प्रभारी प्रो प्रदीप त्रिखा, सामाजिक विज्ञान के कोर्स वर्क प्रभारी प्रो एसके कटारिया, कंप्यूटर सेंटर के निदेशक डॉ अविनाश पंवार,विज्ञान संकाय के कोर्स वर्क प्रभारी प्रो अतुल त्यागी उपस्थित थे।
इस अवसर पर कपड़ा मंत्रालय के निदेशक रजत वर्मा ने मंत्रालय से जुड़ी विभिन्न योजनाओं की जानकारी शोधार्थियों को दी। उन्होंने कहा कि रोजगार परक योजनाओं के जरिए विद्यार्थी अपने स्किल बढ़ा सकते है। इस अवसर पर शोधार्थी ममता शर्मा, अमित मिश्रा, प्रेक्षा टण्डन, भवानी बोरिवल ने अपने अनुभव साझा किये। कार्यक्रम का संचालन पीएस राजपूत ने किया,जबकि धन्यवाद की रस्म फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक एवं मैनेजमेंट के कोर्स पर प्रभारी प्रोफेसर हनुमान प्रसाद ने अदा की।

Address
Mohanlal Sukhadia University
Udaipur 313001, Rajasthan, India
EPABX: 0294-2470918/ 2471035/ 2471969
Fax:+91-294-2471150
E-mail: registrar@mlsu.ac.in
GSTIN: 08AAAJM1548D1ZE
Privacy Policy | Disclaimer | Terms of Use | Nodal Officer : Dr. Avinash Panwar
Last Updated on : 16/08/22