दो दिवसीय मेनफेस्ट 2022 का धमाकेदार आगाज़

Uploaded On : 09 April, 2022

 

दो दिवसीय मेनफेस्ट 2022 का धमाकेदार आगाज़ 

प्रबंध अध्ययन संकाय मोहनलाल विश्वविद्यालय के द्वारा दो दिवसीय मेनफेस्ट का उद्घाटन समारोह शुक्रवार प्रातः 10:00 बजे किया गया ।  कार्यक्रम की अध्यक्षता  विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के तौर पर भारत पेट्रोलियम के टेरिटरी मैनेजर श्री महेश कुलगुड़े व श्री श्लोक गुप्ता- विपणन अधिकारी थे ।


इसके अतिरिक्त कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्रोफेसर बी.एल. वर्मा एवं डॉ गिरिराज सिंह चौहान उपस्थित थे। कार्यक्रम में अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने कहा कि प्रबंध पाठ्यक्रम की यह विशेषता है कि विद्यार्थी मुस्कुराहट के साथ अनुशासन में प्रबंध की गतिविधियों को बेहतरीन तरीके से अंजाम देते हैं फिर चाहे वह कॉर्पोरेट जगत की गतिविधियां हो या फिर विद्यार्थियों के फेस्ट। उन्होंने प्रबंध विद्यार्थियों में छात्राओं की संख्या की बहुलता को देखते हुए हर्ष व्यक्त किया तथा प्रबंध की क्षेत्रों में और शांति पूर्वक सुधारो एवं विकास की आशा की। इसके अतिरिक्त उन्होंने पूरे प्रदेश से आए प्रबंध संस्थानों के विद्यार्थियों एवं उनके साथ आए अध्यापकों का विश्वविद्यालय की ओर से अभिनंदन किया।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि श्री महेश कुलगुड़े टेरिटरी बीपीसीएल ने संकाय के साथ प्रगाढ़ संबंधों की चर्चा करते हुए भविष्य में संस्था के साथ मिलकर और भी अनेक कार्यक्रम आयोजित कराने की आशा की। साथ ही उन्होंने संकाय में कार्यक्रम कराने के लिए संकाय एवं विश्वविद्यालय को बधाई दी। कार्यक्रम में अध्ययन संकाय के निर्देशक एवं चेयरमैन प्रो. हनुमान प्रसाद ने अतिथियों का स्वागत करते हुए विश्वविद्यालय के परिचय एवं हाल ही में हुए विकास  का ब्यौरा प्रदेश से आने वाले प्रतिभागियों के समक्ष रखा।साथ ही उन्होंने कहा की कोविड के बावजूद भी दो ही चीजो में निरंतर विकास उन्होंने अनुभव किया है एक तो  स्टॉक मार्केट के सेंसेक्स में , दूसरा मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविध्यालय में तीव्र विकास कार्यों का पूर्ण होना । उन्होंने बताया की कुलपति जी के नेतृत्व में विश्वविद्यालय निरंतर नई ऊंचाइयों को प्राप्त हो रहा है तथा उन्होंने विश्वविद्यालय के हाल ही के विकास कार्यों को प्रतिभागी संस्थानों से साझा की। इसके अतिरिक्त उन्होंने उन सभी प्रतिभागी संस्थानों के प्राचार्य एवं प्रमुखों को उनकी टीम भेजने के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने 
इसके अतिरिक्त प्रो प्रसाद ने अपने उद्बोधन में स्पॉन्सर्स : न्यू स्मार्ट सर्विसेस, अनुराग, बीपीसीएल, आईसीआईसीआई बैंक, सिदभाव इंडेम्निटी प्राइवेट लिमिटेड, एक्सऊबर मीडिया, आर एस एंटरप्राइजेज, एंकर्स इन उदयपुर, जे. एस. डी. प्रोडक्शन का सहृदय आभार वयक्त किया ।  उन्होंने बताया की दो साल पूर्व भी बीपीसीएल एवं आईसीआईसीआई बैंक स्पॉन्सर थे और आज भी हैं।  
उद्घ़ाटन सत्र के अंतिम चरण में डिपार्टमेंट ऑफ टूरिज्म एवं होटल मैनेजमेंट पाठ्यक्रम निदेशक प्रो. मीरा माथुर ने कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह एवं सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर प्रथम दिन रोड़ीज,बैक एंड फोर्थ, क्रिक -बिड , शेफ-ए -फेस्ट, शार्क- टैंक, शेरलॉक,सोलो डांस ,सोलो सोंग, ग्रुप डांस ,डीजे  व वॉलीबॉल इत्यादि का आयोजन किया गया।  जिसमें संपूर्ण देश के विभिन्न विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय (संगम यूनिवर्सिटी भीलवाड़ा,वनस्थली विद्यापीठ, पोद्दार विश्वविद्यालय- जयपुर, आर्यभट्ट महाविद्यालय -अजमेर, शेखावाटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस -सीकर, यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा -कोटा, श्रीनाथ इंस्टीट्यूट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट- नाथद्वारा, विद्याभवन रूरल इंस्टीट्यूट , फैकल्टी ऑफ मैनेजमैंट स्ट्डीज, जनार्द्धन राय नागर राजस्थान विद्यापीठ, उदयपुर) इत्यादि से  कुल 16 टीमों के 300 प्रतियोगियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

Source :- दो दिवसीय मेनफेस्ट 2022 का धमाकेदार आगाज़ 

Address
Mohanlal Sukhadia University
Udaipur 313001, Rajasthan, India
EPABX: 0294-2470918/ 2471035/ 2471969
Fax:+91-294-2471150
E-mail: registrar@mlsu.ac.in
GSTIN: 08AAAJM1548D1ZE
Privacy Policy | Disclaimer | Terms of Use | Nodal Officer : Dr. Avinash Panwar
Last Updated on : 28/05/22